Vacancy for the posts of Assistant Professor, Librarian and PTI आज से 5 अक्टूबर तक करें अप्लाई, इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन

Rajasthan में Sarkari Naukri की तैयारी कर रहे युवा साथियों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने 530 से ज्यादा पदों पर Vacancy निकली है। जिसके तहत लाइब्रेरियन, फिजिकल टीचर इंस्ट्रक्टर (PTI) और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आज से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आज से 5 October तक राजस्थान लोक सेवा आयोग की Official website rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर Apply कर सकते है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और PTI के पदों पर निकली वैकेंसी:आज से 5 अक्टूबर तक करें अप्लाई, इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन

RPSC Exam Recruitment 4-5 November को, जानें पूरी जानकारी

वैकेंसी डिटेल्स

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) कुल 533 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके तहत लाइब्रेरियन के 247 पद, फिजिकल टीचर इंस्ट्रक्टर के 247 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस) के 39 पद शामिल हैं।

सैलरी

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उमीदवार को हर महीने 15 हजार 600 रुपए से लेकर 39 लाख 100 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें राज्य सरकार द्वारा मिलने वाली दूसरी मूलभूत सुविधाएं भी दी जाएगी।

Central Warehousing Corporation Recruitment2023 केंद्रीय भंडारण निगम भर्ती,आवेदन ऑनलाइन

आयु सीमा

भर्ती प्रक्रिया में 21 साल से अधिकतम 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवार की आयु गणना एक जनवरी, 2024 को आधार मान की जाएगी। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमो के अनुसार छूट मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवार का सिलेक्शन रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी।

India Cost Guard GD DB 350 Recruitment2023 इंडिया कोस्ट गार्ड में 350 पदों पर नई भर्ती Notification जारी

यह रहेगा परीक्षा शुल्क

सामान्य (अनारक्षित) और राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 600 रुपए।
राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और दिव्यांग के लिए के लिए 400 रुपए।

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर Recruitment सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • फिर आपको Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी ध्यान पूर्वक सही-सही भरनी है।
  • फिर अपने आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं।
  • आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है।
  • अंत में आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

CBI Head Constable ASI Vacancy : हेड कांस्टेबल असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

महत्त्वपूर्ण सूचना: हमारी वेबसाइट www.hindiminds.com सरकारी नौकरी, सरकारी रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना, आंसर की, स्कॉलरशिप व लेटेस्ट न्यूज़ इत्यादि आप तक सबसे पहले पहुंचाने का कार्य कर रही हैं।

2 thoughts on “Vacancy for the posts of Assistant Professor, Librarian and PTI आज से 5 अक्टूबर तक करें अप्लाई, इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन”

Leave a Comment