Jio Customer Care Number

Reliance Jio Customer Care Number | Toll-Free Helpline Number

Reliance Jio Customer Care Number – Toll Free Helpline Number

Reliance Jio Customer Care: रिलायंस जिओ एक अच्छी और बहुत बड़ी कंपनी है। रिलायंस जियो भारत का शीर्ष मोबाइल नेटवर्क है जिसके स्वामित्व में Reliance Industries [मुकेश अंबानी है], जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है। जिओ एक मोबाइल टेलीफोन और डिजिटल सेवाएँ प्रदान करती है, इसलिए यह भारत मे सबसे बड़ी कंपनी है।

रिलायंस जियो केवल 4 जी volte सेवा ही प्रदान करती है। यह कही भी 2जी या 3जी सेवा प्रदान नही करती है। Idea, Vodafone, Airtel & BSNL के तुलना में जिओ बहुत ही सस्ते दामों में विश्वसनीय 4G सेवाएं प्रदान करता है।

Jio Customer Care Number

रिलायंस जिओ ने 5 सितम्बर 2016 में राष्ट्रीय स्तर पर अपना नेटवर्क शुरू किया था। जब से जिओ लॉन्च हुआ है तब से अपने ग्राहकों और सेवाओं की गिनती के मामले में कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

जिओ अपने ग्राहक को हाई-स्पीड इंटरनेट और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग जैसी सेवाएँ प्रदान करती है, यहाँ तक कि उपयोगकर्ताओं को विभिन्न उत्पादों और उपकरणों जैसे कि Jio Telephone, Jio Phone 2, Lyf स्मार्टफोन, Jio Giga Fiber, Jio GTH, आदि बहुत सारे उपकरण प्रदान करता है।

रिलायंस जिओ टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर

जिओ रिचार्ज प्लान, 4 जी, हैलो ट्यून्स, प्रीपेड और पोस्टपेड प्रस्तावों के लिए Jio कस्टमर केयर नंबर ऑल स्टेट्स टोल-फ्री नंबर (24 × 7)।

Jio ऑपरेशन के देश के आधार पर GSM, 4G LTE, 4G + मोबाइल सेवाएं और वॉयस सेवाएं प्रदान करता है।

टेलिफोनिक वार्तालाप

जिओ सेवाएं 24 × 7 टोल-फ्री ग्राहक सेवा हेल्पलाइन नंबर प्रदान करती हैं। रिलायंस जियो के उपयोगकर्ता कोइ भी टोल-फ्री नंबर की मदद से Jio Customer Care नंबर पर अपने मदद के लिए संपर्क करने के लिए किसी भी समय पर कॉल कर सकता है। आप जभी आप Jio Customer Care नंबर पर कॉल करेंगे तब यह लोगों को मूल्य-वर्धित सेवाओं जैसे सभी पहलुओं में आपकी मदद करने की लिए तैयार रहती है। जभी आपको मदद चाहिए तो, जिओ आपके लिए तैयार रहती है, इनकी सेवा बहुत अच्छी है।

लाइव चैट

जिओ आपको लाइव चैट की सुविधा भी प्रदान करती है। आप Jio Live सपोर्ट चैट्स उपयोग बहुत आसानी से कर सकते है। लेकिन आप तत्काल सेवाओं जैसी किसी भी चैट के लिए आपको My Jio एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करना होगा। आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव चैट विकल्प का उपयोग कर सकते है, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है कि हर कंपनी आपको यह सुविधा प्रदान करे।

ईमेल समर्थन

रिलायंस जियो को अपनी प्रॉब्लम ईमेल करके भी बता सकते है।विषय वस्तु और अपने विवरण के साथ कंपनी के आधिकारिक कस्टमर केयर सपोर्ट एड्रेस पर अपना ईमेल भेजें।

Email:- .121@in.Jio.com

My Jio App कैसे डाउनलोड करें?

Jio ने अपना My Jio App भी लॉन्च किया है। आप अपने मोबाइल के लिए उपर्युक्त सभी सेवाओं के लिए My Jio App का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको यह Aap Google Play Store, UC Browser आदि से डाउनलोड कर सकते है।

  • सबसे पहले, एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
  • डाउनलोड करने के बाद, ऐप में अपना नंबर रजिस्टर करें।
  • फिर आप अकाउंट पर टैप करें और यह अकाउंट बैलेंस, डेटा बैलेंस और अन्य ऑफर्स सहित विकल्प प्रदान करता है।

रिलायंस जिओ कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर

जिओ कस्टमर केयर टोल-फ्री नंबर : 1860-893-3333, 1800-88-99999

रिलायंस जिओ कंप्लेंट नंबर : 198

जिओ जनरल हेल्पलाइन नंबर : 199

रिलायंस जिओ रिचार्ज प्लान, डाटा बैलेंस, वैलिडिटी, ऑफर्स और रिचार्ज कन्फर्मेशन : 1991

जिओ टेली-वेरिफिकेशन नंबर डाटा और कॉल सर्विस : 1977

रिलायंस जिओ टेली-वेरिफिकेशन नंबर डाटा सर्विस : 1800-890-1977

रिलायंस जिओ कॉर्पोरेट कस्टमर केयर नंबर : 1800-889-933

जिओ-फाइबर कांटेक्ट नंबर : 1800-896-9999

जिओ ऑनलाइन शोपिंग हेल्पलाइन नंबर : 1800-893-3399

Conclusion:

मुझे लगता है आपको इस लेख में आपका सलूशन मिल गया होगा। अधिक जानकारी के लिए Hindiminds,com पर देख सकते है।

Leave a Comment